5 Under the Radar Destinations for the Ultimate Romantic Getaway

5 Under the Radar Destinations for the Ultimate Romantic Getaway:कोई भी दो जोड़े एक समान नहीं हैं, तो आपका रोमांटिक पलायन क्यों होना चाहिए? यह स्वाभाविक है कि आप और आपके महत्वपूर्ण अन्य चाहते हैं कि आपकी यात्रा गंतव्य के रूप में आप के रूप में अद्वितीय हो; आप कौन हैं और उन चीजों के बारे में जो आप एक जोड़े के रूप में करना पसंद करते हैं। इसलिए, अब कठिन हिस्सा … एक ऐसी जगह ढूंढना जहां आपके पास एकांत, उत्साह और आराम का सही संतुलन हो, जबकि आप वहां रहते हुए भी हनीमूनर्स की भीड़ से बच सकें।

यह वह जगह है जहाँ हम आते हैं। यदि अंतिम रोमांटिक पलायन का आपका विचार भीड़ को खोदने और पर्यटक जाल से बचने के लिए है, तो यहाँ दुनिया भर के पांच अंडर-राडार गंतव्य हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए!

सेशल्स( SEYCHELLES)

SEYCHELLES
SEYCHELLES

अफ्रीका के तट पर 116 श्वेत-रेत, ताड़-झालर, चित्र-परिपूर्ण समुद्र तट हैं जो हिंद महासागर के क्रिस्टल-क्लियर, फ़िरोज़ा जल में समाते हैं। नहीं, ये जादुई विरोधाभास नहीं हैं जो केवल आपकी कल्पनाओं में मौजूद हैं – ये द्वीप शानदार सेशेल्स द्वीपसमूह बनाते हैं। चाहे आप और आपके प्रिय अपने आंतरिक हिप्पी में टैप करना चाहते हों और ले डोमिन में एक फटे हुए तरीके या ट्रीहाउस-शैली के विला (वर्षावन में एक वास्तविक पेड़ में) को ढूंढना चाहते हों या आप प्रिंस विलियम और केड मिडलटन और लाउंज में जाना चाहते हों! अल्ट्रा-प्राइवेट नॉर्थ आईलैंड पर एक उच्च-अंत, सभी-समावेशी रिसॉर्ट में लक्जरी, आपके पास अपने सभी समुद्रतट-ब्यूम सपनों के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। सबसे अच्छी बात? सेशेल्स सूरज के तहत आपका रोमांटिक पलायन भीड़-मुक्त होगा, इसलिए आप और किरण पूरी शांति और शांति में कुछ किरणों और रोमांस को भिगो सकते हैं

READ MORE:Best Jobs That Let You Travel The World

सैन सेबासियन, स्पेन(SAN SEBASTIAN, SPAIN)

SAN SEBASTIAN, SPAIN
SAN SEBASTIAN, SPAIN

पर्यटन के लिए स्पेन के ताज के गहनों में से एक माना जाता है, इस बास्क देश के समुद्र तट शहर की यात्रा आपको कुछ ही समय में माईट ज़ासीत (आई लव यू) कह रही होगी। सैन सेबेस्टियन (या डोनोस्तिया स्थानीय लोगों के रूप में इसे कहते हैं) लुभावनी समुद्र तटों, विस्मय-प्रेरणादायक वास्तुकला का घर है, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पूरे शहर में डोल-योग्य व्यंजनों का आनंद उठाते हैं। वास्तव में, इस शहर में एक नहीं, पांच नहीं, दस भी नहीं है … लेकिन पच्चीस किलोमीटर के दायरे में अठारह मिशेलिन सितारे हैं। उस परिप्रेक्ष्य में कहें, तो सैन सेबेस्टियन अन्य प्रसिद्ध खाने वाले शहरों जैसे पेरिस और न्यूयॉर्क शहर को भूस्खलन से मारता है, जब यह प्रति वर्ग मीटर तक मिशेलिन सितारों की बात आती है। जब आप यहां हैं, तो पिंटक्सोस (“पीन-चो” का उच्चारण करना) सुनिश्चित करें, जो मांस, मछली, और / या सब्जियों के काटने के आकार के टुकड़े होते हैं जो ब्रेड के छोटे टुकड़ों के ऊपर परोसे जाते हैं और एक सर्वोत्कृष्ट बास्क व्यंजन माना जाता है । ओह, और कुछ समुद्री भोजन में अपने दांतों को डुबोना मत भूलना। साल्ट कॉड, बोअरोन्स एन विनेगर (मसालेदार एंकोवीज़) और कोकोटैक्स (मछली गाल) विश्व प्रसिद्ध मछली के कुछ ही व्यंजन हैं जिन्हें आपको सैन सेबेस्टियन में अपने रोमांटिक पलायन पर आज़माना चाहिए।

READ MORE:Discover Western Australia On A One Of A Kind Road Trip

चीन(ZHANGYE CHINA)

ZHANGYE CHINA
ZHANGYE CHINA

5 Under the Radar Destinations for the Ultimate Romantic Getaway

हालाँकि न तो असली और न ही पोकेहॉंटस का डिज्नी संस्करण चीन के लिए है, यह कल्पना करना मुश्किल है कि “कलर्स ऑफ द विंड” गीत चीन के इंद्रधनुष पहाड़ों का वर्णन नहीं कर रहा है। ये रेत-कला दिखने वाले मेहराब और पहाड़ की चोटियाँ वास्तव में चीन के लिए अद्वितीय हैं, जो लाखों वर्षों के खनिज भंडार और प्राकृतिक क्षरण से बनी हैं और इस क्षेत्र की लुभावनी प्राकृतिक सुंदरता का ताज मानी जाती हैं। लेकिन वह सब नहीं है! एक बार सिल्क रोड के साथ एक प्रमुख बंदरगाह, और अब कई तिब्बती बौद्धों का घर है, झिंग्ये दुनिया के कुछ सबसे अनोखे बौद्ध मंदिरों और कुटीरों (छोटी गुफाओं) का दावा करते हैं। लेकिन ये आपके विशिष्ट, चमकदार सोने के मंदिर नहीं हैं जो आप फिल्मों और इंस्टाग्राम फीड में देखते हैं। इन मंदिरों को एक गुफा के प्रवेश द्वार की तरह पर्वतों पर उकेरा गया है और वास्तव में पहुंचने के लिए थोड़ी सी पैदल यात्रा की आवश्यकता होती है। एक बार जब आप एक में आ जाते हैं, तो आपके पास अपने प्रियजन के बगल में सहवास करने और पहाड़ के अंदर संकीर्ण मार्गों के माध्यम से हाथ से चलने के लिए अद्वितीय अवसर होगा, ताकि वे अलंकृत रूप से सजाए गए प्रार्थना कक्षों में परिवर्तित हो सकें। अपनी उंगलियों को पार करें और आशा करें कि आप यहाँ हैं जबकि एक त्योहार स्थानीय लोक नृत्यों और संगीत प्रदर्शन और चीनी भोजन का साक्षी बन रहा है जैसे आपने पहले कभी नहीं चखा है!

द्वीप, नॉर्वे(LOFOTEN ISLANDS NORWAY)

LOFOTEN ISLANDS NORWAY
LOFOTEN ISLANDS NORWAY

5 Under the Radar Destinations for the Ultimate Romantic Getaway

अगर दो साधनों के लिए एक रोमांटिक यात्रा शानदार सुरम्य सड़क पर पहुंचती है, तो लोटोटन आपके स्पोर्टी सेंस को बढ़ाना सुनिश्चित करता है। नॉर्वे के उत्तर-पश्चिमी तट से दूर, आपको रंगीन मछली पकड़ने वाले गाँव, राजसी शहर, और गर्मियों में, ऐसा सूरज मिलेगा जो कभी नहीं डूबता है! हां! नॉर्वे के इस हिस्से में, आप आधी रात के सूरज नामक कुछ का अनुभव कर सकते हैं – एक प्राकृतिक घटना जहां सूरज आधी रात तक दिखाई देता है। चित्रकारों और लेखकों से जो कि अपनी ऊबड़-खाबड़ सुंदरता के लिए लोफोटेन के लिए तैयार हैं, बाइक, हाइक, सर्फ और मछली की तलाश में सक्रिय साहसी लोगों के लिए, लोफोटेन ने सभी प्रकार के यात्रियों को आकर्षित किया है, खासकर गर्मियों में जब आप इन सभी गतिविधियों में भाग ले सकते हैं (और बहुत कुछ) ) और अधिक) दिन भर!

क्रीटयूनान(CRETE GREECE)

CRETE GREECE
CRETE GREECE

ग्रीक द्वीपों में से एक सबसे अनूठा और सबसे बड़ा होने के लिए, क्रेते को यकीन है कि उन्हें पर्याप्त प्यार नहीं मिलेगा। इसे अपने पास लाने का मौका दें। जबकि हनीमूनर्स और आशाहीन रोमैंटिक्स मायकोनोस और सेंटोरिनी जैसे लोकप्रिय द्वीपों में समान रूप से घूमते हैं, यह अविश्वसनीय रूप से सुंदर (और अधिक किफायती) दक्षिणी ग्रीक द्वीप के लिए कुछ उद्यम हैं। यदि आप यहां यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो याद रखें कि द्वीप को चार प्रशासनिक क्षेत्रों में विभाजित किया गया है: चनिया, रेथिमनो, हेराक्लिओन और लसिथी, प्रत्येक अपनी विशिष्टताओं के लिए जाना जाता है। चानिया और रेथिमनो, क्रेते के सबसे पश्चिमी प्रान्त, को बहुत ही रोमांटिक माना जाता है, उनके विचित्र गली-मोहल्ले, आश्चर्यजनक बीजान्टिन वास्तुकला और निश्चित रूप से, सुंदर, एकांत समुद्र तटों की आपकी पिक। पूर्व में हेराक्लिओन और लासिथी में स्थित है, दोनों आकर्षक छोटे गांवों, मध्ययुगीन महल, अद्वितीय कैरिबियन-शैली के वाइब्स और समुद्र तटों और प्रसिद्ध इदोन गुफा के साथ स्थित हैं, जहां ग्रीक पौराणिक कथाओं के अनुसार, शक्तिशाली मंदिर विकसित हुए थे। क्रेते भी एक अद्भुत भोजन दृश्य के लिए घर है – इसलिए उन रोमांटिक वाटरफ्रंट डिनर निराश नहीं करने के लिए निश्चित हैं!

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − eight =