Best Places for a Long Weekend around the World

Best Places for a Long Weekend around the World: जब 2019 की शुरुआत हुई, अगले ही दिन पागल नववर्ष की पार्टी के बाद, मैंने कैलेंडर को पकड़ लिया। यह एक प्रथागत आदत बन गई है। मुझे लगता है कि मैं अपने पिता से मिला जो ऐसा ही करता है। क्यों, आपको आश्चर्य होना चाहिए? खैर, क्योंकि हम यात्रा करना पसंद करते हैं। इसलिए, हम महीनों को स्कैन करने के लिए बैठते हैं और हमें उस वर्ष में लंबे सप्ताहांत के बारे में पता चलता है। हर दूसरे साल की तरह, इस साल भी मैं कैलेंडर के माध्यम से ब्राउज़ करने के अपने वार्षिक अनुष्ठान से जुड़ा रहा। और, मुझे यह जानने के लिए प्रेरित किया गया कि कुछ लंबे सप्ताहांत हैं जिन्हें अच्छे उपयोग के लिए रखा जा सकता है – यात्रा। इसलिए, मेरी आँखों में एक चमक और मेरे दिल में खुशी के साथ, मैं एक लंबे सप्ताहांत पर दुनिया की खोज करने के लिए स्थानों पर शून्य करने लगा।

 

कार्य जीवन या बच्चों की शिक्षा पर कोई समझौता किए बिना एक यात्रा की योजना बनाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है सप्ताहांत। हालाँकि मुझे यात्रा करना बहुत प्रिय है, लेकिन मुझे एक चीज़ को त्यागना पसंद नहीं है। इसलिए, मैं हमेशा लंबे सप्ताहांत पर अपनी यात्रा की योजना बनाने की कोशिश करता हूं। यदि आप समझते हैं कि मेरे कहने का क्या मतलब है, तो लंबे सप्ताहांत के दौरान दुनिया भर की जगहों का पता लगाने के लिए मेरे जैसे सस्ते उड़ान के टिकट बुक करें और एक अच्छा समय दें।

Las Vegas (लास वेगास)

 

Best Places for a Long Weekend around the World
Best Places for a Long Weekend around the World

बस “पाप शहर” के बारे में क्या कहा जा सकता है जो हम पहले से नहीं जानते हैं? शहर में हर पहलू में एक पंच पैक है। यह सबसे अविश्वसनीय पार्टियों में से कुछ के लिए मेजबान है जो कभी भी गवाह कर सकता है। वेगास की भावना कभी कम नहीं होती। यह उन नीयन रोशनी वाली सड़कों के माध्यम से चमकता है जो एक विद्युतीकरण ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं। केसिनो अच्छा समय बाहर रोल। जानबूझ का मजाक। और शानदार होटल, रेस्तरां और बार शहर के वातावरण को समृद्ध करते हैं। हालांकि, कई लोग इसकी शानदार प्राकृतिक सुंदरता के बारे में नहीं जानते हैं। रॉक स्टडेड लैंडस्केप देखने लायक है। इसलिए, योजनाएं बनाना शुरू करें।

Charleston (चार्ल्सटन)

Charleston
Charleston

पहले सोचा था कि किसी को भी चार्ल्सटन में मिलने की संभावना है कि यह टी के लिए “आकर्षक” की परिभाषा फिट बैठता है। शहर में टहलना एक खूबसूरत बगीचे से गुजरने जैसा है। सड़कें पेड़ों से अटी पड़ी हैं। और ओक की चंदवा सिर्फ चार्लीटन के लिए कहानी की सही मात्रा को जोड़ती है। इसके पास के अलग-अलग मोहल्ले केक पर चेरी की तरह हैं। इस शहर में शांति और शांति का माहौल है, जो एक आरामदायक सप्ताहांत के लिए एकदम सही है। कैफ़े की संस्कृति चार्लेस्टन में काफी चर्चित है। और दक्षिणी आतिथ्य अनुभव करने के लिए एक आश्चर्य है।

Also Watch : Top Remote Destinations To Escape The Everyday Hustle

Santa Barbara (सांता बारबरा)

Santa Barbara
Santa Barbara

यदि सप्ताहांत यात्रा का आपका विचार शानदार शराब, स्वादिष्ट भोजन, धूप समुद्र तट, ताजी हवा, तेजस्वी प्राकृतिक सुंदरता और लंबी पैदल यात्रा है, तो सांता बारबरा से आगे नहीं देखें। यह कैलिफ़ोर्निया शहर प्रत्येक श्रेणी में 100 स्कोर करता है। वाइनरी यह सुनिश्चित करती है कि आप वाइन का बेहतरीन नमूना लें। रेस्तरां एक समर्थक की तरह वैश्विक व्यंजन परोसते हैं। समुद्र तट एक तन पाने और विभिन्न पानी के खेल में अपने हाथों की कोशिश करने के लिए एकदम सही हैं। इसका तटीय स्थान गति में एक डरावना दिन निर्धारित करता है। प्रकृति ने इसे सबसे बड़े हरे खजाने के साथ आशीर्वाद दिया है। कई लंबी पैदल यात्रा के मार्ग भव्य विस्तारों की ओर ले जाते हैं। तो, सांता बारबरा के लिए जा रहे हैं।

Also Watch :The Best Places Around The World For Scuba Diving

Dubrovnik (डबरोवनिक)

Dubrovnik
Dubrovnik

एड्रियाटिक सागर के किनारे बहुत सुंदर, डबरोवनिक एक अतुलनीय सुंदरता के साथ धन्य है। शहर की खोज करते हुए, अक्सर यह सोचने के लिए छोड़ दिया जाता है कि क्या डबरोवनिक का निर्माण करते समय भगवान उसकी रचनात्मक सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता था। क्योंकि इसकी सुंदरता प्राचीन है। इतना कि इस बहुत से शहर में कई पंथ फिल्म और टीवी सीरीज की शूटिंग की गई है। इतिहास शहर की एक और खासियत है। इसके परिदृश्य को देखते हुए कई यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल हैं। यह कहना नहीं है कि शहर में किसी भी महानगरीय प्रसन्नता का अभाव है। गर्मियों में आओ और शहर विभिन्न समारोहों, कार्यक्रमों और त्योहारों के साथ जीवंत हो जाता है। नाइटलाइफ़ डबरोवनिक के व्यक्तित्व का एक और आकर्षक विशेषता है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × two =