Best Spring Break Trips for Families you should know that

Best Spring Break Trips for Families you should know that: लंबे समय से इंतजार है कि सर्दियों को इसे कहा जाए। लम्बा वह समय होता है जो सर्दियों की ठंड से बचने के लिए घर की परिधि में बिताया जाता है। और, सबसे लंबे समय तक बर्फ की मोटी परत को पिघलने में लगने वाला समय है। मैं यह सब इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि मैं सर्दियों को तुच्छ समझता हूं। नहीं, कदापि नहीं। लेकिन, एक समय के बाद विंटर वंडरलैंड का आकर्षण कम हो जाता है। काफी समय के बाद, मेरी आँखें एक विस्टा के लिए तड़पना शुरू कर देती हैं जो न केवल सफेद होती है, बल्कि इसमें रंग भी होता है। और थोड़ी देर के बाद, काश मैं अपने घर में चिमनी से बैठने के बजाय बस और पूरे शहर के बारे में सोच सकता। इसलिए, वसंत के पहले लक्षण मुझे उत्तेजना से गुदगुदी करते हैं। और क्यों नहीं होना चाहिए? क्योंकि वसंत आता है और सब कुछ एक ताज़ा रूप को निहारता है। बर्फ के कम्बल के नीचे रहने वाली भूमि फूल खिलने के रास्ते को जन्म देती है। जो लोग अपने घरों की लंबाई को थामे हुए थे, हड्डियों की ठंड से बचते हुए अब शहर के हिस्सों में घूमते दिखाई देते हैं। पक्षी अपनी धुनों और हरे जीवन के साथ झरनों के साथ बहते हैं। सब कुछ, और मेरा शाब्दिक अर्थ है, सब कुछ एक नई पहचान के लिए जो अपने अस्तित्व के लिए आभारी है। एक खुश वाइब इस प्रकार वसंत को घेरता है। तो, क्यों न मौसम के इस बदलाव की सराहना की जाए और परिवार के साथ कुछ ऐसा क्वालिटी टाइम बिताया जाए, जो बसंत की खुशियों के साथ-साथ बहे। सस्ते फ्लाइट टिकट बुक करें और अपने प्यार भरे परिवार के साथ एक यादगार स्प्रिंग ब्रेक यात्रा करें।

Charleston, South Carolina(चार्ल्सटन, दक्षिण कैरोलिना)

Charleston, South Carolina
Charleston, South Carolina,

चार्ल्सटन के पास किसी भी समय एक आकर्षक आभा है। हालांकि, वसंत के दौरान, इसका आकर्षण केवल दोगुना हो जाता है। मैगनोलिया के पेड़ लुभावने रंगों का जीवन बिताते हैं जो पहले से ही सुंदर शहर की सुंदरता को बढ़ाते हैं। एक सुखद मौसम और शहर के साथ रहने वाले युगल के पास नुस्खा की सही सामग्री है जो एक स्थायी छाप छोड़ती है। यह शहर अपने इतिहास को देखने के साथ-साथ अपने चरित्र को निखारने के लिए एक खुशी है। और, एंटेबेलम वृक्षारोपण और सदियों पुराने घरों शहर को अपने ऐतिहासिक संबंध के एक वसीयतनामा के रूप में खड़ा है। वसंत के दौरान, ये सभी रंगों के फूलों से लदे होते हैं जो शहर को एक मनोरम दृश्य देते हैं और आगंतुकों को विस्मय की स्थिति में छोड़ देते हैं। वार्षिक कार्यक्रम – हाउस एंड गार्डन का स्प्रिंग फेस्टिवल – इस क्षेत्र में कई निजी ऐतिहासिक घरों के दरवाजे और उनके बगीचे वास्तुकला, इतिहास और संस्कृति में एक झलक पाने के लिए खोलते हैं। त्यौहार के दौरान, शहर उत्सव के मूड में छा जाता है। इसलिए, चार्ल्सटन की यात्रा के लिए कोई अन्य समय कभी भी बेहतर नहीं होगा

The Best Places To Visit Haridwar Tourist Attractions & Things To Do

Portland, Oregon(पोर्टलैंड, ऑरेगॉन)

Portland, Oregon
Portland, Oregon

गुलाब ने हमेशा फूलों की दुनिया में एक प्रतिष्ठित स्थान धारण किया है। बार-बार, वे सभी रचनात्मक क्षेत्रों के कलाकारों द्वारा अमर हो गए हैं। और सभी ईमानदारी में, मेरा भी मानना है कि गुलाब की दृष्टि से ज्यादा दिल और दिमाग में कुछ भी नहीं होता है। यदि आप भी ऐसा सोचते हैं, तो इस मौसम में अपने स्प्रिंग ब्रेक के लिए पोर्टलैंड को क्यों न चुनें। यह शहर सभी प्रकार के गुलाबों के साथ जीवंत है। सचमुच! और इसलिए, शीर्षक, “सिटी ऑफ़ रोज़ेज़।” पोर्टलैंड की आदर्श जलवायु परिस्थितियां गुलाब की वृद्धि का समर्थन करती हैं। इसलिए इंटरनेशनल रोज टेस्ट गार्डन की खोज करना एक ऐसा अनुभव होगा जिसे आप कभी नहीं भूल पाएंगे। उद्यान इन सुगंधित सुंदरियों के सभी प्रकार को दर्शाता है। और अपनी इंद्रियों को उसके सजीव प्रेम से भर देता है। जैसा कि पर्याप्त नहीं था, शहर पोर्टलैंड रोज फेस्टिवल के साथ ही बाहर हो गया। तीन परेडों के साथ चिह्नित, शहर एक अतिउत्साह के साथ मुस्कराता है जो काफी रोमांचक और आकर्षक है। आतिशबाजी, मेला, भोजन, संगीत और रंग-बिरंगे फूल इस सांस्कृतिक कार्यक्रम की निर्णायक विशेषताएं हैं।

Tokyo, Japan(टोक्यो, जापान)

Tokyo, Japan
Tokyo, Japan

सोशल मीडिया पर आज कल हंगामा हो रहा है, टोक्यो में चेरी ब्लॉसम की तस्वीरें देखना मुश्किल नहीं है। हालांकि, उन्हें व्यक्तिगत रूप से देखने का आनंद ईथर है। और, मैं यह अनुभव से कह रहा हूं। मैं पिछले साल चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल और अच्छे भगवान में शामिल होने के लिए टोक्यो में था, क्या मैं पूरे देश में था? मुझे आश्चर्य हुआ कि क्या इस तरह की सुंदरता असली के लिए भी हो सकती है। हालांकि, यह हर एक वास्तविकता है और उस पर एक बहुत ही असाधारण सुंदरता है। टोक्यो में वसंत के गुलाबी फूलों ने एक माहौल कायम किया जो सभी चीजों को आनंदित करता है। माहौल जश्न का है और एक दूसरे के साथ खुशियां बांट रहे हैं। जैसा कि आप सकुरा पेड़ों की भव्य छतरियों के नीचे चलते हैं, यह एक कहानी से बाहर का दृश्य जैसा लगता है। चारों ओर सभी आवाजें अश्राव्य हो जाती हैं और आप बस इसके गूढ़ सौंदर्य के तहत मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। एक बार श्रद्धा से वापस आने और अनगिनत तस्वीरों को क्लिक करने के बाद, कई विक्रेताओं से स्थानीय भोजन की कोशिश करें और त्योहार के वातावरण की चमक में बेसक करें। त्योहार के अलावा, शहर में आपको और आपके परिवार को मनोरंजन और व्यस्त रखने के लिए सब कुछ है।

Best Spring Break Trips for Families you should know that

Dublin, Ireland(डबलिन, आयरलैंड)

Dublin, Ireland
Dublin, Ireland

आयरिश राजधानी, डबलिन एक शानदार सुंदरता है। और वसंत की शुरुआत के साथ, शहर एक और भी अधिक सुखद माहौल सजता है। सड़कों पर एक जीवंत ऊर्जा है जो हर किसी को शहर में अपने सर्वोत्तम क्षणों को जीने के लिए मनाती है। डबलिन में वसंत का मौसम त्योहारों के बारे में है। सेंट पैट्रिक दिवस के साथ शुरू हुआ, जो उत्सव पूरे एक महीने तक चलता है, शहर एक जीवंत लोकाचार में संलग्न हो जाता है जिसे याद करना मुश्किल है। इस धार्मिक और सांस्कृतिक उत्सव को चिह्नित करने वाली गतिविधियाँ बहुत अधिक हैं। इसलिए, किसी भी समय ऐसा नहीं होगा जहां आप ऊब की पीड़ा से प्रभावित होंगे। कोई मौका नहीं। अप्रैल के महीने में, म्यूज़िकटाउन फेस्टिवल शहर को अपने कब्जे में ले लेता है जहाँ डबलिन की संगीत विरासत और समृद्ध परंपराओं को सभी धूमधाम और शो के साथ मनाया जाता है। लेकिन, फीनिक्स पार्क में होने वाले पार्क फेस्टिवल में ब्लूम द्वारा वसंत का सही सार पकड़ा गया है। पूरे पार्क में सभी प्रकार के फूलों के साथ खुशी के फूल खिलते हैं। इन सुव्यवस्थित उद्यानों में सैर करना एक और सभी की सौंदर्य संबंधी संवेदनाओं को प्रदर्शित करता है। तो, किसी भी अधिक समय बर्बाद मत करो। डबलिन के लिए सर्वोत्तम उड़ान सौदों के लिए अपनी खोज शुरू करें और अपने परिवार की कंपनी में वसंत के उत्साह में बेसक करें।

Best Places for a Long Weekend around the World

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + 3 =