Discover Western Australia on a One of a Kind Road Trip

Discover Western Australia on a One of a Kind Road Trip: ऑस्ट्रेलिया का पश्चिमी राज्य एक नाटकीय समुद्र तट समेटे हुए है, जो सड़क यात्रा करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यहां, आप अपने खुद के फलों को चुन सकते हैं, समुद्र तट पर कंगारूओं के साथ अविश्वसनीय मदिरा, धूप सेंक सकते हैं और द्वितीय विश्व युद्ध के बारे में जान सकते हैं। यदि ऑस्ट्रेलिया की सड़क यात्रा आपकी बाल्टी सूची में है, तो हम पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के छिपे हुए चमत्कारों के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करने के लिए यहां हैं। अपनी सीट बेल्ट बांधें और सवारी का आनंद लें!

Historic Town of Albany

Historic Town of Albany
Historic Town of Albany

दक्षिणी महासागर से घिरा, सुरम्य स्टर्लिंग रेंज और महान दक्षिणी पहाड़ी क्षेत्र, अल्बानी कॉस्मोपॉलिटन पर्थ से केवल 5 घंटे की ड्राइव पर है। यहाँ, आपको निजी समुद्र तट मिलेंगे जहाँ आप तैर सकते हैं, स्नोर्कल, टैन, या बस आराम कर सकते हैं। विलियम बे नेशनल पार्क में कई यात्री अपने आरवी को पार्क करने का विकल्प चुनते हैं, जो ग्रीन पूल में फ़िरोज़ा जल, विशाल ग्रेनाइट एलिफेंट रॉक्स और क्षेत्र में कई लंबी पैदल यात्रा के स्थानों के लिए आसान पहुँच प्रदान करता है।

डाउनटाउन अल्बानी में कुछ परिवार संचालित होटल और रेस्तरां हैं, जो एक सुंदर बंदरगाह के दृश्य पेश करते हैं। Bayside में समुद्र तट हाउस पर रहें, एक आरामदायक परिवार द्वारा संचालित B & B, समुद्र तट और शहर के केंद्र से केवल कदम की दूरी पर है।

READ MORE:Best Jobs That Let You Travel The World

अल्बानी में राजकुमारी रॉयल हार्बर से प्रथम विश्व युद्ध के लिए 41,000 से अधिक पुरुषों और महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया प्रस्थान किया, और आप उनके जीवन के बारे में जान सकते हैं और राष्ट्रीय ANZAC केंद्र में युद्ध यादगार देख सकते हैं। दुनिया भर के दिग्गज अपने सम्मान के लिए यहां आते हैं।

 

टॉरंडिरूप नेशनल पार्क में लहरों को उकेरते हुए प्रभावशाली रॉक संरचनाओं को देखें। आपके पास बहुत सारे शानदार फोटो ऑप्स, व्हेल, वाइल्डफ्लावर और खड़ी चट्टानें होंगी। तोरंडिरप वह आदिवासी कबीला था जो प्रायद्वीप पर रहता था और जो अब अल्बानी है।

Charming Countryside of Denmark

Charming Countryside of Denmark
Charming Countryside of Denmark

माउंट शैडफोर्थ दर्शनीय ड्राइव आपको अल्बानी के पश्चिम में अंग्रेजी शैली के ग्रामीण इलाकों और खेतों से होते हुए डेनमार्क, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया तक ले जाती है। यह क्षेत्र खेत में रहने वाले, बुटीक वाइनरी और कुटीर उद्योगों के लिए प्रसिद्ध है, जो पेटू भोजन और शराब की दुकानों के लिए स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को आकर्षित करता है।

READ MORE:Best Spring Break Trips For Families You Should Know That

होममेड चीज, ब्रेड, चटनी और द लेक हाउस डेनमार्क में फैलता है, जबकि आंगन में एक झील और उद्यानों के दृश्य हैं। या महारानी (इंग्लैंड की रानी 2015 में यहां आई थी) के लिए ओरेंज ट्रेक्टर वाइन के लिए एक शानदार टूर फिट लें। स्थायी वाइनरी और खेत में एवोकाडो, जुनून फल, अंजीर, सेब और नाशपाती के पेड़ भरे हुए हैं।

धरोहर ट्रेल्स, पुलों, इनलेट्स और समुद्र तटों के माध्यम से डेनमार्क नदी के प्रवाह को देखें, जैसा कि आप ऊंचे पेड़ों और वन्यजीवों से आच्छादित जंगलों से गुजरते हैं। आप पैराग्लाइडिंग, पतंग सर्फिंग, कैनोइंग, बाइकिंग और माउंटेन क्लाइम्बिंग सहित कई बाहरी रोमांचों के साथ अपने एड्रेनालाईन रश को प्राप्त कर सकते हैं।

Nature and Wildlife in Esperance

Nature and Wildlife in Esperance
Nature and Wildlife in Esperance

ग्रेट ओशन रोड के कुछ हिस्सों की यात्रा, जो कि एक छोटे से शहर से बाहर से शुरू होता है, एक छोटा सा शहर, जिसने ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक सफेद रेत पाने के लिए एक पुरस्कार जीता (जैसा कि जियोसाइंस ऑस्ट्रेलिया द्वारा प्रमाणित है)! सर्फिंग वेव्स और कूल सी ब्रीज़ को पकड़ने के लिए कई जगहें हैं, जिनमें 9 मील बीच, 11 मील बीच और केप ली ग्रैंड नेशनल पार्क शामिल हैं, जहाँ आप आइकॉनिक लकी बे पर गर्म रेत पर जंगली कंगारूओं को लुभाते हुए देख सकते हैं।

Discover Western Australia on a One of a Kind Road Trip

केप के मनोरम दृश्य प्राप्त करने के लिए फ्रांसीसी के पीक तक बढ़ें। एक 4-व्हील-ड्राइव को सही ढंग से Wylie Bay के शीतल टीलों पर चलाएं जहां से Esperance Eco Discovery Tours हैं, जहां आप कुछ रोमांच के लिए सैंड ब्लास्टिंग और सैंड बोर्डिंग कर सकते हैं।

एक यादगार अनुभव के लिए, मध्य द्वीप पर प्रसिद्ध लेक हिलियर के ऊपर एक सुंदर उड़ान लें, जिसे “गुलाबी झील” के रूप में भी जाना जाता है। सफ़ेद से ग्रे रंग का नमक-पैन (रंग बारिश पर निर्भर करता है) शैवाल की एकाग्रता के कारण होता है और सबसे अच्छा देखा जाता है आसमान से।

लक्सर कॉव, वेस्ट बीच, और ब्लू हेवन के आसपास एक सुंदर क्रूज़ पर सड़क से ब्रेक लें और ग्रोफर्स के आसपास रेचेरचे द्वीपसमूह के विभिन्न द्वीपों के लिए जाने से पहले ब्लू हेवन। समशीतोष्ण वर्ष के मौसम में यह स्नोर्कलिंग और तैराकी के लिए आदर्श है, साथ ही साथ वन्य जीवन को देखने के लिए भी है जिसमें बकरियां, समुद्री शेर, डॉल्फ़िन और समुद्री ईगल शामिल हैं।

Nature and Wildlife in Esperance
Nature and Wildlife in Esperance

ऐक्सपैरेंस के बारे में एक और अच्छा तथ्य यह है कि अंतरिक्ष यात्रा से इसका संबंध है। The Esperance Museum में नासा स्काईलैब स्पेस स्टेशन के कुछ हिस्से हैं जो 1979 में कक्षा से गिरते ही शहर के करीब आ गए थे। स्थानीय स्तर पर बनाए गए शिल्प, साबुन और शहर के निचले इलाके में स्मृति चिन्ह के लिए खरीदारी करें। सप्ताहांत में आमतौर पर एक भोजन और संगीत उत्सव होता है जहां आप स्थानीय लोगों के साथ मिल सकते हैं।

Nature and Wildlife in Esperance
Nature and Wildlife in Esperance

अभी भी एक अद्वितीय पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया सड़क यात्रा के लिए देख रहे हैं? इस यात्रा कार्यक्रम को आज़माएं और आप अद्भुत दृश्यों और वन्य जीवन की खोज करेंगे जो ऑस्ट्रेलिया के पश्चिमी तट की पेशकश की है!

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 17 =